शिक्षक/कर्मचारी

सहायक शिक्षकों का 22 जुलाई को दिखेगा आक्रामक रूख…. जशपुर जिला की बैठक में रणनीति हुई तैयार… अजय गुप्ता ने कहा- प्रशासन डराने-धमकाने से बाज आये…

रायपुर 20 जुलाई 2022। सहायक शिक्षकों का 22 जुलाई को जोरदार प्रदर्शन होगा। प्रदेश स्तर से लेकर जिला और संकुल स्तर पर तैयारियां पूरी हो गयी है। कल से प्रदेश भर से सहायक कर्मचारी रायपुर पहुंचने शुरू हो जायेंगे। तैयारियों की समीक्षा के लिए सहायक शिक्षक फेडरेशन संकुल केंद्र गंझियाडीह -महुआडीह (फरसाबहार) में एक आवश्यक बैठक आहूत की गई, जिसमें संकुल के समस्त सहायक शिक्षकों के द्वारा सर्वसम्मति से विधानसभा घेराव करने के लिए सामूहिक अवकाश लेकर सम्मिलित होने के बात एक स्वर में कही गई ।

इधर अलग-अलग जिलों से ये आरोप सामने आ रहे हैं कि जिलाध्यक्ष व प्रांतीय पदाधिकारियों को धमकाने की कोशिश हो रही है। उन्हें निर्देश दिया जा रहा है कि वो रायपुर ना जाये। आज की बैठक में प्रशासन की कार्रवाई की निंदा की गयी। प्रांतीय कोषाध्यक्ष अजय गुप्ता ने कहा कि प्रशासन और पुलिस की तरफ से इस तरह की कार्रवाई निंदनीय है। अजय गुप्ता ने कहा कि सहायक शिक्षक ऐसी कार्रवाई से डरने वाले नहीं है। प्रशासन और पुलिस ऐसी चेतावनी से बाज आये।

कुछ कुछ जिलों में जिलाध्यक्ष ओर पदाधिकारीयों को पुलिस द्वारा बुलाकर भयादोहन किया जा रहा है कि धरने की अनुमति निहि मिल है रैपुर न जावें मैं इसकी कड़ी निन्दा करते हुए पुलसिया अधिकारियों से अपील करता हूँ कि हमे प्रजातंत्र में अपनी अधिकार व हक की लड़ाई के लिये अधिकार मिला है इसका भयादोहन न करें।।

इस बार सहायक शिक्षक काफी आक्रोशित और एकजुट नजर आ रहे हैं। आंदोलन को सफल बनाने के लिए सहायक शिक्षकों ने निचले स्तर पर जबरदस्त तैयारी की है। जशपुर जिला में प्रांतीय कोषाध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता,जिलाध्यक्ष टिकेश्वर भोय व सभी ब्लॉक अध्यक्षो के नेतृत्व पर सहायक शिक्षकों ने भरोसा जताते हुए 22 जुलाई के विधानसभा घेराव आंदोलन के लिए प्रत्येक सहायक शिक्षक ने सहमति दी है।

इस अवसर पर बैठक में प्रांतीय कोषाध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता, उत्तरा गोपाल , तुलसी साहू , डमरूधर यादव, संजय पैंकरा, जलजीत साय, दुलार चौधरी ,श्री लखन जांगड़े , हृदय राम चौहान, उदय नाथ साय, भुनेश्वर कालो, पुष्पा पैकरा , गायत्री पैंकरा, जयंती एक्का उपस्थित थे।।

Back to top button